Monday, March 22, 2010

यीशु मसीह के सात आखिरी शब्द थे

यीशु मसीह के सात आखिरी शब्द थे


प्रश्न: "यीशु मसीह के सात आखिरी शब्द थे और वे क्या मतलब है?"

उत्तर: यीशु मसीह को क्रूस पर बनाया सात बयानों थे कोई विशेष आदेश (नहीं) में

(1) मैथ्यू 27:46, "हे भगवान, मेरे भगवान, तुमने मुझे क्यों छोड़ दिया?" यहाँ हम इस बारे में नौवें घंटे यीशु एक ज़ोर की आवाज़ के साथ रोया, कह, "Eloi, Eloi, लामा sabachthani?" इसका मतलब है जो कहता है के रूप में भगवान ने उस पर दुनिया के पापों रखा, यीशु का परित्याग उनकी भावनाओं को व्यक्त किया गया है - और उस की वजह से, भगवान "दूर" यीशु से बारी करने के लिए किया था.यीशु ने पाप का भार है कि लग रहा था के रूप में, वह परमेश्वर की ओर से सभी अनंत काल में एक ही समय के लिए एक अलग अनुभव था.यह भी भजन 22:1 में भविष्यद्वक्ताओं बयान का एक पूरा किया गया.


(2) "पिताजी, इन्हें क्षमा कर, के लिए वे क्या कर रहे हैं" (ल्यूक 23:34) पता नहीं है. क्योंकि वे ईसा मसीह के रूप में उसे पहचान नहीं था जो यीशु को क्रूस पर चढ़ाया वे क्या कर रहे थे की पूरी गुंजाइश से अवगत नहीं थे हालांकि ईश्वरीय सत्य की अपनी अज्ञानता वे माफी, उनका मजाक उसे ईश्वरीय कृपा की असीम दया की एक अभिव्यक्ति है के बीच में मसीह की प्रार्थना लायक मतलब नहीं था


(3) "मैं तुम, आज तुम मेरे लिए स्वर्ग में हो जाएगा सच बता" (ल्यूक 23:43). इस यात्रा में, यीशु, वह यीशु के साथ किया जाएगा एक को पार है कि जब वह मर गया पर अपराधियों का वादा कर रही है स्वर्ग में. यह उसकी मौत के घंटे के कारण भी दिया गया है, आपराधिक यीशु में अपने विश्वास को, जो वह (ल्यूक 23:42) था के लिए उसे पहचानने व्यक्त किया था.


(4) 'पिताजी, मैंने "(ल्यूक 23:46) मेरी आत्मा करना आपके हाथों में. यहाँ, यीशु इच्छा है कि वह बारे में मरने के लिए किया गया है - और कि भगवान उनके बलिदान को स्वीकार किया था संकेत पिता के हाथ में उसकी आत्मा को दे रही है. खुद को भगवान से निदष वह "" (इब्रियों 9:14) की पेशकश की.


(5) "प्रिय नारी, यहाँ तुम्हारा बेटा है!" और "ये आपकी माँ है!" जब यीशु को प्रेरित जॉन, जिसे वह प्यार करता था, वह में उसकी माँ की देखभाल प्रतिबद्ध के साथ पार के पास उसकी माँ खड़े देखा जॉन हाथ. और उस से घंटे जॉन अपने ही घर (जॉन 19:26-27) उसे इधार लिया. यीशु ने इस कविता में, कभी अनुकंपा बेटा, उनकी सांसारिक माँ के लिए परवाह है यकीन कर रहा है उसकी मौत के बाद.


(6) "मैं" (यूहन्ना 19:28) प्यास लगी है. यीशु ने यहाँ भजन 69:21 से मुक्तिदाता भविष्यवाणी को पूरा कर रहा था: "वे मेरे खाने में पित्त डाला है और मुझे मेरी प्यास के लिए सिरका दिया." वह प्यासा था कहकर, वह रोमन रक्षकों प्रॉम्प्ट वो है, जो एक में प्रथागत था सिरका देने के लिए crucifixion है, इससे भविष्यवाणी को पूरा करने.


(7) "यह समाप्त हो गया है!" (यूहन्ना 19:30यीशु ने 'आखिरी शब्द है कि उनकी पीड़ा पूरा काम उनके पिता और वह है, जो सुसमाचार, काम चमत्कार प्रचार करने के लिए था, और उनके लोगों के लिए अनन्त मोक्ष प्राप्त, पूरा पूरा किया गया था करने के लिए दिया था मतलब. पाप का ऋण दिया गया :
EMAIL ID- jamartin25@gmail.com

No comments: